Skynews100-hindi-logo

NORCET Exam Cheating : हरियाणा के उम्मीदवार पर CBI ने किया केस दर्ज, नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा में किया था अनुचित साधनों का उपयोग, जानें पूरा मामला

नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा में नकल करने के उद्देश्य से अनुचित साधनों का उपयोग करने के कारण CBI ने हरियाणा की उम्मीदवार पर केस दर्ज किया है। 
 
NORCET Exam Cheating : हरियाणा के उम्मीदवार पर CBI ने किया केस दर्ज, नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा में किया था अनुचित साधनों का उपयोग, जानें पूरा मामला 

NORCET Exam Cheating : नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा में नकल करने के उद्देश्य से अनुचित साधनों का उपयोग करने के कारण CBI ने हरियाणा की उम्मीदवार पर केस दर्ज किया है। 


वहीं यह सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने हरियाणा के एक उम्मीदवार के साथ -साथ पंजाब के परीक्षा केंद्र के खिलाफ  भी धोखाधड़ी का  केस दर्ज किया है। 

आपको बता दें की नर्सिंग अधिकारी पदों की भर्ती के लिए परीक्षा अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान द्वारा आयोजित की गई थी।

 सीबीआई ने डॉ नवल के विक्रम, एसोसिएट डीन (परीक्षा), परीक्षा अनुभाग, एम्स, नई दिल्ली की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया है।

अधिकारियों ने कहा कि उम्मीदवार, रितु, हरियाणा की मूल निवासी है।

 जबकि सेंटर पंजाब में ज्ञान ज्योति इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी है।

आरोपी ने अनुचित साधनों का किया था प्रयोग 

तीन जून को हुई NORCET-4 की भर्ती परीक्षा में नकल करने के उद्देश्य से ज्ञान ज्योति इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में कंप्यूटर सिस्टम के माध्यम से आरोपी उम्मीदवार रितु द्वारा या उसकी ओर से अनुचित साधनों का उपयोग किया गया था।

 एक सूत्र ने कहा कि परीक्षा के बाद प्रश्न पत्र के कई फोटो और स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद शिकायत की गई थी, जबकि परीक्षा केंद्रों में कैमरे या सेल फोन बंद थे।

देश भर में आयोजित हुई NORCET परीक्षा 

परीक्षा एम्स, नई दिल्ली सहित सभी एम्स, और दिल्ली में चार केंद्र सरकार के अस्पतालों और देश भर में एनआईटीआरडी के लिए आयोजित की गई थी। 

शिकायतकर्ता के अनुसार, 5 जून की देर शाम शिकायत में संलग्न कुछ ट्वीट्स में NORCET-4 के प्रश्न पत्र के लीक होने का दावा किया गया, जो 3 जून को सुबह की पाली में आयोजित किया गया था।

अधिकारियों ने कहा कि आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और आईटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।