Skynews100-hindi-logo

President Murmu in Serbia: राष्ट्रपति मुर्मू सर्बिया पहुंचे; “आप हमारे पुराने मित्र हैं, आप हमारे संबंधों को और विकसित करेंगे!

President Murmu in Serbia:  मुर्मू राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि वह सर्बिया में बहुत खुश हैं. यूरोपीय देशों की यह मेरी पहली राजकीय यात्रा है।

 
President Murmu in Serbia:


President Murmu in Serbia: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सर्बिया के दौरे पर हैं. वहां पहुंचने पर गुरुवार को सर्बिया के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर वूसिक ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का बेलग्रेड में पूरे राजकीय सम्मान के साथ राष्ट्रपति भवन में स्वागत किया। इसके बाद दोनों देशों के प्रतिनिधियों ने कई मुद्दों पर चर्चा की।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू तीन दिवसीय झारखंड दौरे के बाद दिल्ली के लिए रवाना  हो गई | President Droupadi Murmu Leaves For Delhi After 3-day Jharkhand  Visit
सर्बिया के स्वागत की तारीफ की
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा, “मैं सर्बिया आकर बहुत खुश हूं। “यह यूरोपीय देशों की मेरी पहली राजकीय यात्रा है। मेरा और मेरे प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करने के लिए मैं राष्ट्रपति एलेक्जेंडर वूसिक और सर्बिया के लोगों को धन्यवाद देता हूं। "हमारा रिश्ता आपसी विश्वास और समझ पर आधारित है। हम इस रिश्ते को और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

 
निवेश और व्यापार को बढ़ावा देना
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि राष्ट्रपति सिकंदर भारत के साथ हर क्षेत्र में काम करना चाहते हैं. इसके अलावा, सर्बिया भारत का हमारा पारंपरिक मित्र है, इसलिए हम भी उनके साथ काम करने के इच्छुक हैं।President Murmu :राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सूरीनाम और सर्बिया की यात्रा के  लिए रवाना, संबंध होंगे मजबूत - President Droupadi Murmu Suriname Serbia  Visit News And Updates - Amar ...

राष्ट्रपति ने कहा कि हमने अपने लंबे समय से चले आ रहे द्विपक्षीय संबंधों, विशेष रूप से व्यापार, निवेश, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, सूचना और डिजिटल प्रौद्योगिकियों और दोनों देशों के बीच संपर्क को और बढ़ावा देने का भी संकल्प लिया। हम संयुक्त राष्ट्र और अन्य बहुपक्षीय मंचों में अपने समन्वय और सहयोग को मजबूत करने पर सहमत हुए हैं।

सर्बिया के राष्ट्रपति ने कहा
बैठक के दौरान बेलग्रेड में राष्ट्रपति मुर्मू के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में सर्बियाई राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वूसिक ने कहा, "हमने दिल्ली और बेलग्रेड के बीच सीधी उड़ानें शुरू करने पर चर्चा की है।" हम भारत के साथ वीजा व्यवस्था को सुगम बनाएंगे। हमारे पास रक्षा के क्षेत्र में भी सहकारी समितियां हैं