Skynews100-hindi-logo

Sanjeev Jeeva Murder:गैंगस्टर संजीव जीवा की पत्नी को SC से बड़ा झटका, कहा- छुट्टियों के बाद होगी सुनवाई

Sanjeev Jeeva Murder: सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को मुख्तार अंसारी की शार्प शूटर और गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी जीवा की पत्नी की याचिका खारिज कर दी.

 
Sanjeev Jeeva Murder:

Sanjeev Jeeva Murder:सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी की शार्प शूटर और गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी जीवा की पत्नी की याचिका खारिज कर दी. संजीव जीवा की पत्नी ने पति के अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति देने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. लखनऊ की सिविल कोर्ट में बुधवार को पेशी के दौरान कुख्यात गैंगस्टर संजीव जीवा को सात गोलियां मारी गईं.Sanjeev Jeeva: 'जिस क्लिनिक में था कंपाउंडर उसी के मालिक का किया अपहरण'  जानें कौन था गैंगस्टर संजीव जीवा? - Sanjeev Jeeva Murder Was compounder  Know who was gangster Sanjeev Jeeva |

अवकाश पीठ ने फैसला सुनाया
सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अनिरुद्ध बोस और जस्टिस राजेश बिंदल की एक अवकाश पीठ ने पाया कि मारे गए गैंगस्टर की पत्नी पायल माहेश्वरी द्वारा मांगी गई राहत अलग-अलग है और अवकाश पीठ ने इस मामले की सुनवाई की, समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वह कोई जल्दबाजी में नहीं था। कोर्ट ने कहा है कि मामले की सुनवाई अब छुट्टियों के बाद जुलाई में होगी।

यूपी सरकार ने कोर्ट में यह दलील दी
उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट की बेंच को बताया कि गैंगस्टर का अंतिम संस्कार गुरुवार को हुआ। उनकी पत्नी अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुईं, जबकि राज्य सरकार ने आश्वासन दिया था कि अगर वह अंतिम संस्कार में शामिल हुईं तो उनके खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की जाएगी।

यूपी सरकार ने शीर्ष अदालत को बताया कि गैंगस्टर के बेटे ने अंतिम संस्कार किया। अदालत में पायल माहेश्वरी के वकील ने कहा कि वह अपने पति के अंतिम संस्कार के बाद की रस्में निभाना चाहती हैं और इस अवधि के दौरान उनके खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई नहीं की जानी चाहिए। इस पर राज्य सरकार की ओर से पेश वकील ने कहा कि अनुमति लेने वाला हिस्ट्रीशीटर है और गिरोह का सरगना भी है। सरकार ने कहा है कि हमने पहले ही अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति दे दी थी, लेकिन उन्होंने नहीं दी.

 कंपाउंडर से कैसे कुख्यात गैंगस्टर बना जीवा... मुजफ्फरनगर के संजीव माहेश्वरी  की कहानी - Gangster Sanjeev Jeeva Maheshwari aide of Mukhtar Ansari and  munna bajrangi ntc - AajTak
बेटे ने किया पिता संजीव जीवा का अंतिम संस्कार
सुप्रीम कोर्ट की खंडपीठ ने अपने आदेश में कहा है कि मामले का उल्लेख इस आधार पर किया गया था कि याचिकाकर्ता के पति का अंतिम संस्कार होना था और इस पर याचिकाकर्ता ने किसी भी कठोर कार्रवाई से सुरक्षा मांगी थी। हमें आज पता चला कि अंतिम संस्कार हो चुका है। याचिकाकर्ता अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुई और अंतिम संस्कार उसके बेटे ने किया।

अदालत ने कहा, "हमें बताया गया कि याचिकाकर्ता के अंतिम संस्कार में शामिल होने की स्थिति में कोई कठोर कदम नहीं उठाया जा सकता था।" ऐसी परिस्थितियों में हमें नहीं लगता कि अवकाश के दौरान मामले को उठाने की कोई जल्दी है, मामले को नियमित पीठ के समक्ष सूचीबद्ध करें।

जीवा की बुधवार को लखनऊ सिविल कोर्ट में हत्या कर दी गई थी
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के कुख्यात गैंगस्टर और शार्प शूटर संजीव माहेश्वरी उर्फ ​​संजीव जीवा की लखनऊ की सिविल कोर्ट में पेशी के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना के दौरान दो पुलिसकर्मियों और एक 1.5 वर्षीय लड़की लक्ष्मी उर्फ ​​लाडो को भी गोली लगी थी। सभी को केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।