Skynews100-hindi-logo

Siddharth Roy Kapur-Vidya Balan: तलाकशुदा सिद्धार्थ रॉय कपूर का दिल विद्या बालन पर आया था, जानें कैसे शुरू हुई थी दोनों की लव स्टोरी!

Siddharth Roy Kapur-Vidya Balan: सिद्धार्थ ने 14 दिसंबर 2012 को एक्ट्रेस विद्या बालन से बांद्रा में शादी की थी।
 
 
Siddharth Roy Kapur-Vidya Balan:

Siddharth Roy Kapur-Vidya Balan:  सिद्धार्थ रॉय कपूर अभिनेता आदित्य रॉय कपूर के बड़े भाई हैं। सिद्धार्थ का जन्म 2 अगस्त 1974 को मुंबई में हुआ था। 14 दिसंबर 2012 को सिद्धार्थ ने अभिनेत्री विद्या बालन से बांद्रा में शादी की।


विद्या बालन ने तब शादी की थी जब वह अपने करियर की ऊंचाई पर थीं। जहां विद्या की यह पहली शादी थी, वहीं सिद्धार्थ की यह तीसरी शादी थी। सिद्धार्थ की पहली शादी एक ऐसी लड़की से हुई थी जिसे वह बचपन से जानते थे। उनकी दूसरी पत्नी, एक टेलीविजन निर्माता, 2008 में उनसे अलग हो गई और 2011 में उन्हें तलाक दे दिया।
सिद्धार्थ रॉय कपूर ने विद्या बालन से रचाई थी तीसरी शादी, इस तरह हुआ था  प्यार - Siddharth Roy Kapur Birthday Special Know About On His Marriage  With Vidya Balan - Entertainment News: Amar Ujala

विद्या और सिद्धार्थ की मुलाकात फिल्मफेयर अवार्ड्स में बैकस्टेज हुई थी
विद्या और सिद्धार्थ की मुलाकात फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के बैकस्टेज हुई थी। करण जौहर उनके कॉमन फ्रेंड थे और बाद में करण ने ही उन्हें मिलवाया था। इस मुलाकात के बाद दोनों अच्छे दोस्त बन गए और यहीं से इनकी लव स्टोरी शुरू हुई।
 
सिद्धार्थ ने विद्या को प्रपोज किया था
विद्या और सिद्धार्थ दोनों ही जाने-पहचाने नाम थे इसलिए वे एक साथ ज्यादा बाहर नहीं जा सकते थे। उन्होंने एक-दूसरे से हर बात शेयर की और इस वजह से वे करीब आए और एक-दूसरे को बेहतर तरीके से समझने लगे। तभी सिद्धार्थ ने विद्या को प्रपोज कर दिया।
Happy Birthday Vidya Balan And Siddharth Roy Kapur Mushy Love Story | Vidya  Balan B'day: तलाकशुदा सिद्धार्थ रॉय कपूर पर कैसे आया विद्या बालन का दिल,  बेहद दिलचस्प है इनकी प्रेम कहानी

मुझे पता था कि हम शादी के बारे में बात करेंगे- विद्या
विद्या ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था, 'जब सिद्धार्थ ने मुझे प्रपोज किया तो मुझे यकीन ही नहीं हुआ। मुझे पता था कि हम शादी के बारे में बात करेंगे। मैं बिना शादी के भी रह सकती हूं लेकिन मैं लिव-इन रिलेशनशिप में विश्वास नहीं करती क्योंकि जब आप बच्चों के बारे में सोचते हैं तो यह परेशानी भरा हो सकता है।

विद्या बालन साउथ इंडियन हैं तो वहीं आदित्य रॉय कपूर पंजाबी परिवार से आते हैं, यही वजह है कि दोनों रीति-रिवाजों से शादी की। उनकी शादी में खास दोस्त और परिवार के लोग ही शामिल हुए थे.