Skynews100-hindi-logo

Simple Energy ने शुरू की टू-व्हीलर इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री, जानें कीमत!

Simple Energy यह मॉडल 750 वॉट के चार्जर के साथ आता है। इसे स्टैंडर्ड चार्जर से 5 घंटे और 54 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।
 
 
Simple Energy

Simple Energy: इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्ट-अप सिंपल एनर्जी ने पिछले महीने देश में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया। कंपनी ने ईवी को 1.45 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। अब सिंपल ने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री शुरू कर दी है। स्कूटर की डिलीवरी बैंगलोर में हुई थी। कंपनी का कहना है कि ईवी की डिलीवरी बहुत जल्द दूसरे शहरों में भी शुरू की जाएगी।

Simple Energy launches electric scooter Simple One with driving range of  236 km in single charge know full details-Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर,  सिंगल चार्ज में देगा 236 km की रेंज, जानें कीमत
सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर का पहली बार अगस्त में अनावरण किया गया था प्रोडक्शन वेरिएंट को रोल आउट करने में कंपनी को दो साल से थोड़ा कम समय लगा है। सिंपल वन को अपनी स्थापना के बाद से एक लाख से अधिक बुकिंग प्राप्त हुई हैं और इसने तमिलनाडु में प्रति वर्ष 1 मिलियन यूनिट की उत्पादन क्षमता के साथ एक संयंत्र स्थापित किया है।

विशेषताएं क्या हैं?Simple Energy will launch new electric scooters and bike and car - Simple  One को लॉन्च करते ही सिंपल एनर्जी ने भरी हुंकार, लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक  स्कूटर, बाइक और कार, जानें क्या
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 5 kWh का बैटरी पैक मिलता है। एक बार चार्ज करने पर इसकी रेंज 212 किमी है। यह अपने PMS मोटर से 11.3 bhp की पावर और 72 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह सिंपल का सबसे तेज इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जो 2.77 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है और इसकी टॉप स्पीड 105 किमी/घंटा है।

यह मॉडल 750 वॉट के चार्जर के साथ आता है। इसे स्टैंडर्ड चार्जर से 5 घंटे और 54 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। सिंपल एनर्जी ने भविष्य में 160-180 डीलरशिप के जरिए अपनी खुदरा बिक्री को 40-50 शहरों में विस्तारित करने की योजना बनाई है।