Skynews100-hindi-logo

Google Chat में मिलेगा स्मार्ट कंपोज फीचर, यूजर्स को होगा काफी फायदा!

Google Chat टेक दिग्गज गूगल ने अपनी संचार सेवा गूगल चैट में स्मार्ट कंपोज़ फीचर नामक एक नई सुविधा शुरू करने की घोषणा की है।
 
 
Google Chat

Google Chat;टेक दिग्गज गूगल ने अपनी संचार सेवा गूगल चैट में एक नया फीचर शुरू करने की घोषणा की है। इस फीचर को स्मार्ट कंपोज फीचर नाम दिया गया है। यह संदेश टाइप करते समय उपयोगकर्ता की मदद करेगा और संदेश के दौरान त्रुटियों को दूर करने के लिए सुझाव देगा।

Google 將智慧撰寫功能帶到Chat 中
इस संबंध में Google ने अपने वर्कस्पेस अपडेट्स ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी कि, यह मशीन-लर्निंग पावर्ड फीचर आपके टाइप करते ही प्रासंगिक वाक्यांशों के लिए सुझाव देगा, यह बार-बार लिखने पर आपका समय बचाएगा, साथ ही यह स्पेलिंग को भी कम करता है और वाक्य में व्याकरण संबंधी त्रुटियां।
 
कंपनी ने कहा कि नया फीचर सभी यूजर्स के लिए काफी मददगार साबित होगा क्योंकि यह तेजी से मैसेज तैयार करता है और समय और मेहनत की बचत करता है। स्मार्ट कंपोज सुविधा अंग्रेजी, स्पेनिश, पुर्तगाली, फ्रेंच और इतालवी में उपलब्ध है।Google Chat के साथ मैसेज टाइप करना होगा पहले से ज्यादा आसान Smart Compose  फीचर आएगा यूजर के काम - Google Chat smart compose feature to write messages  faster
 
ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि फीचर गूगल चैट में डिफॉल्ट रूप से ऑन रहेगा, इसके लिए कोई एडमिन कंट्रोल नहीं दिया जाएगा। गौरतलब है कि गूगल इन दिनों लगातार अपनी सेवाओं में नए-नए फीचर जोड़ने पर काम कर रहा है। हाल ही में कंपनी ने गूगल चैट पर स्पेस मैनेजर के लिए नए फीचर की भी घोषणा की थी। यह सुविधा आपको सदस्य स्थान में सदस्यों या समूहों को जोड़ने या निकालने की अनुमति देगी।