Skynews100-hindi-logo

WFI Vs Wrestlers: बृजभूषण सिंह के खिलाफ शिकायत करने वाले नाबालिग के पिता ने गुस्से में लगाया छेड़छाड़ का आरोप!

WFI Vs Wrestlers: बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाले नाबालिग पहलवान के पिता ने एक इंटरव्यू में माना है कि उन्होंने गुस्से में कुछ बातें कही थीं.

 
WFI Vs Wrestlers:

WFI Vs Wrestlers: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाले नाबालिग पहलवान के पिता ने एक इंटरव्यू में माना है कि उन्होंने गुस्से में कुछ बातें कही थीं. शिकायतकर्ता के पिता ने हरियाणा समाचार चैनल 'खबरेन अभीतक' को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि नाबालिग ने अदालत और पुलिस को दिए अपने पहले के बयान में सुधार किया है।


नाबालिग के पिता ने बताया कि पूर्व में दर्ज शिकायत में उनकी बेटी ने गुस्से में कुछ बातें कहीं. इनमें से कुछ सच थे और कुछ झूठे। बृजभूषण अपनी जगह सही हैं लेकिन गुस्से में कुछ झूठ बोल गए। मैंने फिर से बात की है। शिकायतकर्ता के पिता ने कहा कि उन्होंने उन बातों को सुधार लिया है जो बयान में गलत बताई गई थीं।
बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच कर रही दिल्ली  पुलिस स्टेटस रिपोर्ट लेकर राऊज एवेन्यू कोर्ट पहुंची! – देशहित

साक्षात्कार में, कम उम्र के पहलवान के पिता ने कहा कि अपने पहले के बयान को बदलने के लिए उन पर कोई बाहरी दबाव नहीं था। नाबालिग के पिता ने कहा कि तीन-चार दिन पहले मैं और मेरी बेटी थाने और पटियाला हाउस कोर्ट गए थे. "2022 में, उन्होंने जानबूझकर मेरी बेटी को मैच हारने के लिए मजबूर किया। हम दिल टूट गए थे," उसने कहा। हमारे पास दो घर हैं और मुझे यह सुनिश्चित करने के लिए अपना एक घर बेचना पड़ा कि मेरी बेटी कुश्ती का अभ्यास कर सके।

नाबालिग के पिता ने कहा, 'रेफरी की वजह से मेरी बेटी का एक साल बर्बाद हो गया
पिता के मुताबिक उनकी बेटी का भारतीय टीम में चयन होने से चूक गई थी, रेफरी ने जानबूझकर मेरी बेटी को पीटा था. “मैंने उस समय आपत्ति जताई थी, लेकिन तकनीकी कर्मचारियों ने मुझसे कहा कि अगर मैं चाहता हूं कि मेरी बेटी फिर से कुश्ती लड़े तो मैं चुप रहूं। "फाइनल में रेफरी के फैसले के कारण मेरी बेटी की एक साल की मेहनत बर्बाद हो गई थी।

उन्होंने कहा, "हम इस तरह के पूर्वाग्रह के साथ कहां जाएंगे, इसलिए शिकायत दर्ज करने के पीछे हमारा गुस्सा था।" हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वह पहलवानों के विरोध का समर्थन करते हैं।
नाबालिग पह​लवान ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ शिकायत वापस ली: रिपोर्ट

बृजभूषण ने कहा: मुझे नहीं लगता कि मुझे कुछ कहना चाहिए
इस बीच, मीडिया रिपोर्टों के बारे में पूछे जाने पर कि नाबालिग पीड़िता के पिता ने शिविर के दौरान चयन के लिए उसकी उपेक्षा करने के बाद बदला लेने के लिए उसके खिलाफ POCSO शिकायत दर्ज की थी, बृज भूषण ने शुक्रवार को कहा कि सभी मामले अदालत के समक्ष थे। सरकार ने नोटिस भी जारी किया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि जून तक चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी चार्जशीट दाखिल होने दीजिए। मुझे नहीं लगता कि मुझे अब कुछ कहना चाहिए।"